Personal Loan

Jio, Airtel और VI ने महंगे किए रिचार्ज, BSNL दे रहा है 107 रुपए में Free Voice Calling और Data

Written by Admin

बढ़ती कीमतों का असर

हाल ही में Jio, Airtel और VI ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस बदलाव से सभी यूजर्स को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि अब उन्हें पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। जहां Jio और Airtel के प्लान 3 जुलाई से महंगे हो गए थे, वहीं VI ने 4 जुलाई से अपने प्लान की कीमत बढ़ा दी है।

BSNL Free Voice Calling

BSNL का सस्ता प्लान

जब दूसरी कंपनियों ने अपने प्लान महंगे कर दिए हैं, तब भी BSNL अपने ग्राहकों को सस्ते और किफायती प्लान ऑफर कर रहा है। BSNL का 107 रुपए वाला प्लान सबसे ज्यादा चर्चा में है। इस प्लान में आपको 35 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डेटा और 200 फ्री वॉयस कॉलिंग मिनट्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें-

BSNL का 147 रुपए वाला प्लान

इसके अलावा, BSNL 147 रुपए का एक और प्लान भी ऑफर कर रहा है। इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी, 10 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। ये प्लान उन यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है जो ज्यादा डेटा और कॉलिंग की जरूरत रखते हैं।

महंगे प्लान का विवरण

अब बात करें कि Jio, Airtel और VI ने अपने प्लान कितने महंगे कर दिए हैं, तो आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ प्लान्स की कीमतों में अधिकतम 600 रुपए तक की वृद्धि हुई है। ये बढ़ी हुई कीमतें 3 और 4 जुलाई से लागू हो चुकी हैं। इस वजह से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और BSNL उनकी पहली पसंद बनता जा रहा है।

निष्कर्ष

अगर आप भी इन बढ़ती कीमतों से परेशान हैं, तो BSNL के सस्ते और किफायती प्लान आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। 107 और 147 रुपए के ये प्लान्स न केवल आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेंगे, बल्कि आपको बेहतर बेनिफिट्स भी प्रदान करेंगे।

Join Telegram Click Here
Join Facebook Click Here
Join Instagram Click Here
Join Whatsapp Click Here
Sarkari YojanaClick Here

About the author

Admin

Tech Writer - 200+ articles published on Edu Tech Gyan since 2021
For as long as I can remember, I have been interested in technology. I have loved gadgets and understanding how things work since a young age. Since graduating, I've worked for tech companies.

Leave a Comment