Tech

Jio ने दिया तगड़ा झटका: रिचार्ज महंगे करने के साथ हटा दिए ये धांसू Plans, देखें पूरी लिस्ट

Written by Admin

Jio ने बढ़ाई प्रीपेड प्लान्स की कीमत

3 जुलाई से Jio ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमत में इजाफा कर दिया है। इससे यूजर्स को तगड़ा झटका लगा है। अलग-अलग प्लान्स की कीमत में अलग-अलग इजाफा किया गया है। लेकिन इसके साथ ही कुछ प्लान्स को लिस्ट से रिमूव भी कर दिया गया है। आज हम आपको उन प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

पॉपुलर प्लान्स में बदलाव

यूजर्स को सबसे पहले ये जानकर हैरानी होगी कि सबसे पॉपुलर प्लान्स की लिस्ट में शामिल 2545 वाला प्लान रिमूव कर दिया गया है। यह प्लान 336 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था और इसमें रोजाना 1.5 जीबी डेटा ऑफर किया जाता था। अब यह प्लान उपलब्ध नहीं होगा।

यह भी पढ़ें-

OTT सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स में कटौती

Jio ने अपने कुछ ओटीटी सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स को भी काफी हद तक हटा दिया है। इसमें 3,662 Plan, 3,226 Plan और 3,225 Plan शामिल हैं। ये सभी प्लान्स ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ आते थे और इनकी वैलिडिटी 365 दिन की होती थी। इन प्लान्स का हटाया जाना यूजर्स के लिए एक बड़ा नुकसान है।

jio removed popular plan

सालाना प्लान्स में बड़ा बदलाव

जब भी Jio के सालाना प्लान्स की बात होती है तो 2999 प्लान का नाम सबसे पहले याद आता है। यह प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था और इसमें रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता था। अब इस प्लान को भी रिमूव कर दिया गया है। इसके बदले अब आपको 3599 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा जिसमें 2.5 जीबी डेटा रोजाना मिलेगा।

jio removed popular plan

कम कीमत वाले प्लान्स का विकल्प

ऐसे यूजर्स के लिए जो कम कीमत में पूरे साल के लिए नंबर एक्टिवेट रखना चाहते थे और उन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत नहीं होती थी, 1559 प्लान काफी खास होता था। अब इस प्लान की जगह आपको 1899 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा।

jio removed popular plan
Join Telegram Click Here
Join Facebook Click Here
Join Instagram Click Here
Join Whatsapp Click Here
Sarkari YojanaClick Here

About the author

Admin

Tech Writer - 200+ articles published on Edu Tech Gyan since 2021
For as long as I can remember, I have been interested in technology. I have loved gadgets and understanding how things work since a young age. Since graduating, I've worked for tech companies.

Leave a Comment